News In Brief Auto
News In Brief Auto

Toyota ने भारत में इनोवा क्रिस्टा GX प्लस वेरिएंट लॉन्च किया

Share Us

121
Toyota ने भारत में इनोवा क्रिस्टा GX प्लस वेरिएंट लॉन्च किया
07 May 2024
6 min read

News Synopsis

टोयोटा Toyota ने भारत में इनोवा क्रिस्टा का नया मिड-स्पेक GX+ ट्रिम 21.39 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। नया GX+ ट्रिम बेस GX वैरिएंट के टॉप पर है, जिसकी कीमत 19.99 लाख है। जापानी ऑटो दिग्गज इनोवा क्रिस्टा GX+ ट्रिम को दो वेरिएंट्स 7-सीटर और 8-सीटर में पेश कर रही है, जिनकी कीमत 21.44 लाख (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) है।

1.40 लाख के प्रीमियम पर इनोवा क्रिस्टा के GX+ ट्रिम को बेस GX वैरिएंट की तुलना में अतिरिक्त टेक्नोलॉजी और सुविधाएँ मिलती हैं। यह पांच रोमांचक रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जैसे सुपर व्हाइट, एटीट्यूड ब्लैक मीका, अवंत-गार्डे ब्रॉन्ज़ मेटैलिक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल और सिल्वर मेटैलिक।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाईस प्रेसिडेंट सबरी मनोहर Sabari Manohar Vice President Toyota Kirloskar Motor ने कहा “2005 में अपने लॉन्च के बाद से इनोवा ब्रांड ने उद्योग के मानक स्थापित करके सेगमेंट लीडर होने की एक अटूट प्रतिष्ठा अर्जित की है। इनोवा ने भारतीयों की पीढ़ियों की विविध गतिशीलता आवश्यकताओं को पूरा किया है, और उसी आकांक्षात्मक मूल्य को बरकरार रखा है।

Toyota Innova Crysta GX+ exterior & interiors:

इनोवा क्रिस्टा जीएक्स+ ट्रिम का बाहरी हिस्सा बेस ट्रिम से अलग है, जिसमें पियानो ब्लैक ग्रिल पर सिल्वर सराउंड और डायमंड-कट अलॉय व्हील इसके बोल्ड स्टांस को रेखांकित करते हैं। केबिन के अंदर इनोवा क्रिस्टा GX+ वुड फिनिश इंटीरियर पैनल, फैब्रिक सीट और ऑटो-फोल्ड मिरर के साथ है। बेस ट्रिम में इनोवा क्रिस्टा जीएक्स+ में शामिल अन्य सुविधाओं में रियर व्यू कैमरा और डीवीआर शामिल हैं। सुरक्षा सुविधाओं में ट्विन एयरबैग, वाहन स्थिरता नियंत्रण और हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल शामिल हैं।

Toyota Innova Crysta GX+ powertrain specs:

इनोवा क्रिस्टा GX+ को पावर देने वाला एक आजमाया हुआ और परखा हुआ 2.4-लीटर डीजल इंजन है, जो 148 bhp और 343 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस यूनिट को विशेष रूप से 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। ऑफर पर दो ड्राइव मोड हैं: इको और पावर।

Features On Offer:

टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा जीएक्स प्लस वेरिएंट को ऑटो-फोल्डिंग आउटसाइड रियरव्यू मिरर (ओआरवीएम), फैब्रिक सीट और 8-इंच टचस्क्रीन से लैस किया है। सुरक्षा के लिहाज से इनोवा क्रिस्टा के जीएक्स प्लस में एक रियर पार्किंग कैमरा, तीन एयरबैग (ड्राइवर-साइड घुटने एयरबैग सहित), और व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल मिलता है।

Price Range And Rivals:

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत 19.99 लाख से 26.30 लाख के बीच है। यह टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस और मारुति इनविक्टो के डीजल समकक्ष के रूप में काम करते हुए महिंद्रा मराज़ो और किआ कैरेंस का एक प्रीमियम विकल्प है।