News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Swiggy ने रेस्टोरेंट की ऑनलाइन विजिबिलिटी बढ़ाने के लिए Smart Links टूल लॉन्च किया

Share Us

110
Swiggy ने रेस्टोरेंट की ऑनलाइन विजिबिलिटी बढ़ाने के लिए Smart Links टूल लॉन्च किया
26 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

लीडिंग ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग और डिलीवरी सर्विस स्विगी Swiggy ने 'स्मार्ट लिंक्स' लॉन्च किया है, जो एक अभूतपूर्व सुविधा है, जिसका उद्देश्य सभी आकार के रेस्टोरेंट्स के डिजिटल फुटप्रिंट और ग्रोथ को बढ़ावा देना है।

रेस्टोरेंट्स आमतौर पर अपने राजस्व का 3% से 6% विभिन्न चैनलों पर विज्ञापन प्रयासों के लिए आवंटित करते हैं, जिसमें मेटा (इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप), गूगल जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म और टीवी, प्रिंट और रेडियो जैसे पारंपरिक आउटलेट शामिल हैं। और ये प्लेटफ़ॉर्म महत्वपूर्ण एक्सपोज़र प्रदान करते हैं, लेकिन बिक्री पर उनके सीधे प्रभाव का आकलन करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। सोशल मीडिया पर मजबूत उपस्थिति के बावजूद कई रेस्टोरेंट्स को ऑनलाइन जुड़ाव को ठोस व्यावसायिक परिणामों में बदलना मुश्किल लगता है।

इस समस्या से निपटने के लिए स्विगी ने स्मार्ट लिंक लॉन्च किया है। ग्राहकों को सीधे उनके स्विगी मेनू पेज पर ले जाने के लिए ये मुफ्त, अनुकूलन योग्य लिंक रेस्टोरेंट्स द्वारा अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल जैसे व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर साझा किए जा सकते हैं।

यह रणनीति रेस्टोरेंट्स को व्यापक दर्शकों तक पहुंचने के साथ-साथ ऑर्डर बढ़ाने के लिए अपनी ऑनलाइन उपस्थिति का लाभ उठाने की अनुमति देती है। ग्राहकों के लिए यह उनके पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से केवल एक क्लिक पर ऑर्डर देने की प्रक्रिया को सरल बनाता है।

स्मार्ट लिंक ग्राहक व्यवहार में मूल्यवान अंतर्दृष्टि भी प्रदान करते हैं, जो अपने विज्ञापन की प्रभावशीलता को समझने की कोशिश कर रहे रेस्टोरेंट्स के लिए महत्वपूर्ण है। ये लिंक विज्ञापन पर क्लिक के बाद ग्राहक की बातचीत को ट्रैक करते हैं, जिसमें ऑर्डर विवरण और ग्राहक नया है, या नहीं, डेटा प्रदान करते हैं, जो मार्केटिंग रणनीतियों को परिष्कृत करने में सहायक होता है।

स्मार्ट लिंक्स ने 35,000 रेस्टोरेंट्स भागीदारों में 4 मिलियन से अधिक मेनू सत्र तैयार किए हैं। प्रचार अभियानों के दौरान स्मार्ट लिंक का उपयोग करने वाले रेस्टोरेंट्स में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, कुछ ने इन अवधि के दौरान अपने मेनू विज़िट का 80% तक देखा है, जिससे ब्रांड दृश्यता में काफी वृद्धि हुई है।

स्विगी में आपूर्ति के एवीपी दीपक मालू Deepak Maloo AVP Supply at Swiggy ने कहा “सोशल मीडिया एक बड़ा वरदान है, और किसी भी व्यवसाय की मार्केटिंग रणनीति का एक अपरिहार्य हिस्सा है। लेकिन कई रेस्टोरेंट्स विशेष रूप से छोटे ब्रांड सोशल मीडिया के उत्साह को सही टूल के बिना व्यवसाय में तब्दील होते देखने के लिए संघर्ष करते हैं। स्मार्ट लिंक जिसे स्विगी सभी रेस्टोरेंट्स भागीदारों के लिए मुफ्त में अनुकूलित कर रहा है, रेस्टोरेंट्स को इन लिंक को आसानी से एक्सेस करने और अनुकूलित करने की शक्ति देकर एक गेम-चेंजर होगा। यह उन्हें व्यक्तिगत चैनल के प्रदर्शन को मापने और मालिक ऐप में सभी की तुलना करने की अनुमति देता है, जिससे खुद को प्रभावी ढंग से बढ़ावा मिलता है, वास्तविक ऑर्डर मिलते हैं, और अपने ग्राहकों के साथ-साथ ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म और सोशल मीडिया पर खर्च की बेहतर समझ प्राप्त होती है।

रेस्टोरेंट्स स्विगी ओनर ऐप के माध्यम से स्मार्ट लिंक तक पहुंच सकते हैं, जिससे ग्राहकों के साथ ऑनलाइन जुड़ने और आकर्षित करने की उनकी क्षमता और बढ़ जाएगी। इसके अतिरिक्त स्विगी अप्रैल और मई 2024 में रेस्टोरेंट्स भागीदारों के लिए कैशबैक प्रमोशन की पेशकश कर रहा है, जिससे उन्हें ग्राहक जुड़ाव बढ़ाने और साथ ही बचत का आनंद लेने का अवसर मिलेगा।