News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Sennheiser ने भारत में मोमेंटम ट्रू वायरलेस 4 ईयरबड्स लॉन्च किया

Share Us

100
Sennheiser ने भारत में मोमेंटम ट्रू वायरलेस 4 ईयरबड्स लॉन्च किया
26 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

सेन्हाइज़र Sennheiser ने भारत में अपना सबसे नया टॉप-ऑफ़-द-लाइन ईयरबड मोमेंटम ट्रू वायरलेस 4 लॉन्च किया है। ये ईयरबड्स विभिन्न सेटिंग्स में बेहतर ऑडियो गुणवत्ता की बढ़ती मांग को पूरा करते हुए एक असाधारण ध्वनि अनुभव देने का वादा करते हैं।

सेन्हाइज़र इंडिया के जनरल मैनेजर विजय शर्मा Vijay Sharma General Manager of Sennheiser India ने कहा कि मोमेंटम ट्रू वायरलेस 4 को वर्तमान और भविष्य दोनों में यूजर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

स्नैपड्रैगन साउंड टेक्नोलॉजी और क्वालकॉम एपीटीएक्स लॉसलेस टेक्नोलॉजी सहित अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस, ये ईयरबड क्रिस्टल-स्पष्ट, उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि सुनिश्चित करते हैं, चाहे आप संगीत, फिल्में या गेमिंग का आनंद ले रहे हों।

सेन्हाइज़र के प्रोडक्ट मैनेजर फ्रैंक फोप्पे ने ईयरबड्स की बहुमुखी प्रतिभा पर प्रकाश डाला और संग्रहालयों, शोर वाले हवाई अड्डों या सिनेमाघरों जैसे परिदृश्यों का सुझाव दिया जहां उनका प्रभावी ढंग से उपयोग किया जा सकता है।

ब्लूटूथ 5.4 तेज और विश्वसनीय कनेक्शन की सुविधा देता है, जबकि क्वालकॉम एस5 साउंड जेन 2 प्लेटफॉर्म और एपीटीएक्स एडेप्टिव ऑडियो सपोर्ट समग्र ऑडियो अनुभव को बढ़ाता है। ईयरबड्स के प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के लिए अपडेट का भी वादा किया गया है।

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के माइक कैनेवारो के अनुसार क्वालकॉम आरएफ फ्रंट एंड टेक्नोलॉजी और सेन्हाइज़र की ट्रूरेस्पॉन्स ट्रांसड्यूसर टेक्नोलॉजी चलते-फिरते भी मजबूत और स्थिर वायरलेस कनेक्शन सुनिश्चित करती है।

बैटरी लाइफ के संदर्भ में ईयरबड एक बार चार्ज करने पर 7.5 घंटे तक सुनने का समय प्रदान करते हैं, चार्जिंग केस इसे 30 घंटे तक बढ़ाता है। क्विक चार्जिंग सुविधा केवल 8 मिनट की चार्जिंग के साथ एक अतिरिक्त घंटे सुनने की अनुमति देती है।

सेन्हाइज़र ने बैटरी जीवन के बारे में चिंताओं को कम करते हुए दीर्घकालिक बैटरी प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए एक विशेष बैटरी सुरक्षा मोड भी लागू किया है।

एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के अलावा मोमेंटम ट्रू वायरलेस 4 में उन्नत ध्वनिकी का दावा किया गया है, जिसमें बेहतर आवाज पिकअप और शोर रद्दीकरण के लिए छह-माइक्रोफोन सरणी की सुविधा है। एडेप्टिव इक्वलाइज़र सुनी जा रही सामग्री के अनुसार ध्वनि को समायोजित करता है, जबकि ध्वनि वैयक्तिकरण और ध्वनि जांच जैसी लोकप्रिय सुविधाएं स्मार्ट कंट्रोल ऐप के माध्यम से पहुंच योग्य हैं।

ईयरबड अनुकूलित आराम के लिए एक फिट किट के साथ आते हैं, और तीन रंगों: ब्लैक कॉपर, मेटालिक सिल्वर और ग्रेफाइट में 18,990 रुपये की विशेष कीमत पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं। प्री-बुकिंग 24 अप्रैल से 1 मई 2024 तक सेन्हाइज़र की वेबसाइट, Amazon.in और भारत के अन्य प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स पर खुली है।

TWN Special