News In Brief Travel & Tourism
News In Brief Travel & Tourism

IndiGo ने कनेक्टिविटी का विस्तार किया, चेन्नई से दुर्गापुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट्स शुरू की

Share Us

113
IndiGo ने कनेक्टिविटी का विस्तार किया, चेन्नई से दुर्गापुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट्स शुरू की
20 Apr 2024
8 min read

News Synopsis

अग्रणी कम लागत वाली वाहक इंडिगो IndiGo ने 16 मई से चेन्नई से दुर्गापुर, पश्चिम बंगाल तक डायरेक्ट फ्लाइट्स शुरू करके अपने नेटवर्क का विस्तार किया है। इस नए मार्ग का उद्देश्य डोमेस्टिक कनेक्टिविटी को बढ़ाना और इन दो महत्वपूर्ण शहरों के बीच आसान यात्रा की सुविधा प्रदान करना है। यह सेवा सप्ताह में तीन बार मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उपलब्ध होगी। एयरलाइन के शेड्यूल के मुताबिक फ्लाइट्स चेन्नई से सुबह 5.45 बजे प्रस्थान करेंगी, जो सुबह 8.25 बजे दुर्गापुर पहुंचेंगी। वापसी यात्रा में फ्लाइट्स सुबह 8.55 बजे दुर्गापुर से प्रस्थान करेंगी और 11.25 बजे वापस चेन्नई में उतरेंगी।

इस पहल से पहुंच में सुधार और यात्रियों के लिए अधिक यात्रा विकल्प प्रदान करके दोनों शहरों को महत्वपूर्ण लाभ होने की उम्मीद है। चेन्नई जिसे अपने व्यापक ऑटोमोबाइल उद्योग के कारण 'भारत का डेट्रॉइट' कहा जाता है, डोमेस्टिक संपर्क बढ़ाने के लिए तत्पर है। इस बीच पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्धमान जिले में एक औद्योगिक बिजलीघर, दुर्गापुर, अपनी खनिज संपदा और शैक्षणिक संस्थानों के लिए पहचाना जाता है। इस मार्ग की शुरूआत देश भर में मेट्रो शहरों को उभरते शहरी केंद्रों से जोड़ने की इंडिगो की व्यापक रणनीति का हिस्सा है।

इस नए कनेक्शन के साथ इंडिगो अब दुर्गापुर से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद सहित प्रमुख भारतीय शहरों के लिए 28 साप्ताहिक उड़ानें संचालित करेगा। यह विस्तार दुर्गापुर के यात्रियों को चेन्नई के माध्यम से अन्य घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों तक अपनी यात्रा की योजना बनाने में अधिक लचीलापन प्रदान करने के लिए तैयार है।

इसके अलावा इंडिगो ने 15 मई से चेन्नई और बैंकॉक के बीच अपने परिचालन को फिर से शुरू करने की घोषणा की है। यह कदम क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी को मजबूत करने, व्यापार और पर्यटन के लिए नए अवसरों को बढ़ावा देने के एयरलाइन के प्रयासों का हिस्सा है। इंडिगो में ग्लोबल सेल्स के प्रमुख विनय मल्होत्रा Vinay Malhotra Head of Global Sales at IndiGo ने कहा पहुंच बढ़ाने और आर्थिक जुड़ाव के लिए नए रास्ते बनाने की उनकी क्षमता पर प्रकाश डाला।

इन मार्गों के अलावा इंडिगो ने इस वर्ष के ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के हिस्से के रूप में कोलकाता से श्रीनगर और कोलकाता से जम्मू तक सीधी उड़ान की योजना का खुलासा किया। ये कनेक्शन अपने नेटवर्क का विस्तार करने और अपने ग्राहकों को अधिक यात्रा विकल्प प्रदान करने के लिए एयरलाइन की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं।

इन उड़ानों की शुरूआत इंडिगो द्वारा न केवल भारत के भीतर कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए बल्कि इसे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के साथ जोड़ने के लिए एक रणनीतिक कदम है। जैसे-जैसे एयरलाइन अपने पदचिह्न का विस्तार करना जारी रखती है, यात्री अधिक सुविधाजनक यात्रा विकल्पों और दुनिया भर के विभिन्न क्षेत्रों तक बेहतर पहुंच की उम्मीद कर सकते हैं।

IndiGo के बारे में:

इंडिगो दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती कम लागत वाली एयरलाइनों में से एक है। इंडिगो का एक सरल दर्शन है: किफायती किराए की पेशकश, समय पर उड़ानें और अपने अद्वितीय नेटवर्क पर एक विनम्र और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करना। 350+ विमानों के अपने बेड़े के साथ एयरलाइन लगभग 2000 दैनिक उड़ानें संचालित कर रही है, और 85+ घरेलू गंतव्यों और 30+ अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों को जोड़ रही है। इंडिगो द्वारा भारत!